इस विदेशी बिजनेस आइडिया से करे महीने में लाखो की कमाई, बहुत आसान है करना।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विदेशी बिजनेस आइडिया: भारत में लोग बिज़नेस तो करना चाहते है लेकिन वे किसी भी काम को करते है तो इ बिज़नेस के रूप में नहीं लेते है। वही यदि विदेशो में यही विदेशी लोग करते है तो उसे अपना बिज़नेस मान के दिन रात उसी में लगे रहते है।

बहुत से ऐसे बिज़नेस है जिसे भारत में तो लोग बस पैसे कमाने के तरीका के रूप में लेते है, लेकिन विदेशो में इसे एक बिज़नेस के तरह शुरू करते है और लाखो से करोड़ो की कमाई करते है।

आइये इस लेख में जानते है की क्या है वह विदेशी बिज़नेस, जिसे भारत में एक बिज़नेस के रूप में शुरू करना चाइये।

क्या है विदेशी बिजनेस ?

दोस्तों आज हम जिस विदेशी बिजनेस की बात कर रहे है वो ब्लॉग्गिंग है। ब्लॉग्गिंग एक ऐसा बिज़नेस है जिसे भारत में बहुत से लोग तो करते है लेकिन ज्यादातर लोग इसे बिज़नेस की तरह नहीं देखते है, बल्कि इसे एक पैसे कमाने के पार्ट टाइम तरिके के रूप में देखते है।

अगर आप चाहते है की कम पैसे में ऐसा बिज़नेस शुरू किया जाये, जो महीने के लाखो की कमाई कराये तो ब्लॉग्गिंग एक बेस्ट बिज़नेस आइडियाज है।

कितना पैसा लगेगा ?

लोग सोचते है की बिज़नेस करने में बहुत पैसा लगता है और इसे बस पैसे वाले ही कर सकते है। आपको बता दे की आज के समय में बिज़नेस करना बहुत आसान है। अगर आप ब्लॉगिंग को एक बिज़नेस के रूप में शुरू करते है तो आप सिर्फ 3000 रुपये से यह बिज़नेस आसानी से शुरू कर सकते है। अगर आपके पास इंटरनेट कनेक्शन और एक लैपटॉप है तो यह बिज़नेस शुरू किया जा सकता है।

किन चीज़ो की जरूरत पड़ेगी ?

इस बिज़नेस को आप आसानी से कही से भी कर सकते है। इसके लिए आपके पास ज्यादा कुछ होने की जरूरत नहीं है। अगर आपके पास निम्न चीज़े है तो इसे आसानी से कर सकते है –

  • इंटरनेट कनेक्शन
  • लैपटॉप

अगर आपको ब्लॉग्गिंग के बारे में कुछ पता नहीं है तो आप इसे यूट्यूब से 1 से 2 दिन में सिख सकते है।

कैसे शुरू करे यह विदेशी बिजनेस ?

अगर आप ब्लॉग्गिंग बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपना माइंड सेट बदलना होगा। आपको मान के चलना होगा की आप एक बिज़नेस करना चाहते है और इससे लाखो की कमाई करना है। इसके बाद आप डोमन और होस्टिंग लेकर वर्डप्रेस पर अपना एक ब्लॉग बनाये। अपने साइट पर रोजाना या हफ्ते में आर्टिकल डालते रहे। जैसे जैसे लोगो को आपके आर्टिकल पसंद आएंगे, वैसे ही आप अपने ब्लॉग को एडसेंसे के ऐड से पैसे कमा सकते है।

कितना पैसा कमा सकते है ?

ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाने के बहुत सारे रास्ते है। यदि आपके ब्लॉग पर अच्छा खासा ट्रैफिक आता है तो आप कई लाखो की कमाई कर सकते है। ब्लॉगिंग एक बेहतरीन ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका है। विदेशो में तो ब्लॉग्गिंग से महीने में करोडो की कमाई भी करते है। अगर आपने एक ब्लॉग शुरू कर दिया है तो आप गूगल एडसेंसे, एफिलिएट, तथा अन्य ऐड प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते है।

अगर आपके ब्लॉग पर 50 हजार का म्हणे का ट्रैफिक आ रहा है तो आप महीने के 30 की कमाई आराम से कर सकते है।

हम आशा करते है की आपको यह विदेशी बिजनेसअच्छा लगा होगा। अगर आपको और बिज़नेस के बारे में जानना है तो कमेंट में पूछ सकते है।

Spread the love

Leave a Comment